all-whether-road

देहरादून: केंद्रीय सडक परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (से.नि) वी.के सिंह ने शनिवार को चारधाम सड़क परियोजना की कार्य प्रगति के सम्बंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि चारधाम सड़क प्रोजेक्ट में तेजी से कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, जिससे हरिद्वार में 2021 में कुंभ के आयोजन से पूर्व चारधाम यात्रा के लिए सड़क पूरी तरह से तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि ऑलवेदर रोड परियोजना के निर्माण कार्यों में जो भी कमियां पायी जा रही हैं उन्हें ठीक किया जाएगा। सडक निर्माण के दौरान सड़क से नीचे की ओर पहले रिटेनिंग वॉल बनाई जा रही है, ताकि ऑलवेदर रोड परियोजना का मलबा नदी में न गिरे।
केंद्रीय सडक परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (से.नि) वी.के सिंह ने कहा कि अब वह स्वयं प्रोजेक्ट के कार्यों में और तेजी लाने को लेकर निर्माण कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि परियोजना के निर्माण में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में राज्य सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। परियोजना से संबंधित औपचारिकताओं को केन्द्र व राज्य सरकार शीघ्रता से पूर्ण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ कटाई में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक तकनीकी उपचार करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि यात्रा सुरक्षित रखते हुए बिना अवरोध के जारी रहे एवं जन सामान्य को यात्रा मार्ग में कोई असुविधा न हो।
इसके बाद केंद्रीय सडक परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (से.नि) वी.के सिंह सर्वोच्च न्यायालय द्वारा चारधाम सड़क प्रोजेक्ट हेतु गठित उच्च स्तरीय कमेटी के अध्यक्ष रवि चोपड़ा के देहरादून स्थित आवास पर गये तथा ऑलवेदर रोड परियोजना के संबंध में उनसे विस्तार से चर्चा की।