Lockdown extended for two days in UP

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के लगातर बघते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इससे पहले 29 अप्रैल को योगी सरकार ने प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया था जो दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। अब कोरोना कर्फ्यू 6 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में दिए हैं।

इसके अलावा प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि अगले 15 दिनों तक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राज्य की सीमा से बाहर नहीं जाएंगी। एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में कोविड-19 प्रबंधन की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने हिदायत दी कि आगामी 15 दिनों तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों का संचालन केवल प्रदेश के अंदर ही किया जाए।

इसके अलावा  उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए और उनकी स्क्रीनिंग भी की जाए।