air-ambulance

ऋषिकेश: जिन्दगी और मौत से जूझ रही पौड़ी की जली छात्रा का इलाज एम्स ऋषिकेश में चल रहा था। जहाँ उसकी हालत नाजुक बनी हुयी थी। बुधवार को डॉक्टरों ने पीडिता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। करीब 12 बजे पीड़ित छात्रा को एम्स ऋषिकेश से एंबुलेंस द्वारा जौली ग्रांट एयरपोर्ट ले जाया गया। जहां से एयर एंबुलेंस द्वारा एम्स के दो चिकित्सकों के साथ पीडित छात्रा को सफदरजंग अस्पताल दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है।

बतादें कि रविवार को गढ़वाल विश्वविद्यालय के पौड़ी कैम्पस में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा को प्रेम में अंधे एक सिरफिरे आशिक ने पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। इस घटना में पीड़ित छात्रा 70 प्रतिशत जल गई। छात्रा को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुँचाया गया।  जहाँ से उसे पहले मेडिकल कॉलेज श्रीनगर और उसके बाद एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया था। तभी से छात्रा का उपचार एम्स ऋषिकेश में चल रहा था।

मंगलवार को पीड़ित छात्रा का हाल चाल जानने के लिए एम्स ऋषिकेश पहुचे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत अस्वासन दिता था कि छात्रा को बेहतर इलाज के लिये दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा जायेगा। तथा  उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजा जायेगा। उसके बाद बुधवार को एम्स के दो चिकित्सकों के साथ पीडित छात्रा को एयर एंबुलेंस द्वारासफदरजंग अस्पताल दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है।

यह भी पढ़े:

सिरफिरे ने गढ़वाल विश्वविद्यालय की छात्रा पर पेट्रोल छिड़ककर लगा दी आग