Uttarakhand Police Constable Recruitment

Uttarakhand Police Recruitment 2021:  उत्तराखंड सरकारी नौकरी की राह देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के 1521 पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी। पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को 1521 पदों पर भर्ती का अधियाचन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है। जल्द ही इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सितंबर में ही पुलिसभर्ती शुरू करने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में गृह विभाग से अनुमति के बाद पुलिस मुख्यालय ने रिक्त पदों पर भर्ती का अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से अधियाचन आयोग को भेजे गए कांस्टेबल के 1521 रिक्त पदों में से जनपदीय पुलिस (पुरुष) के 785, पीएसी व आइआरबी (पुरुष) के 291, फायरमैन के 445 (पुरुष व महिला) पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी।

राज्य में पहली बार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा उक्त भर्ती की जाएगी। बता दें कि उत्तराखंड में पिछले पांच सालों से पुलिस कांस्टेबलों की सीधी भर्ती नहीं हुई। पुलिस विभाग की ओर से लंबे समय से कांस्टेबलों की सीधी भर्ती के लिए तैयारी की जा रही थी, लेकिन पद खाली न होने के कारण भर्ती में देरी हुई।