Yoga-olympiad

श्रीनगर : सम्रग शिक्षा अभियान के तहत जिला मुख्यालय पौड़ी में आयोजित जूनियर वर्ग के जनपद स्तरीय योग ओलंपियाड प्रतियोगिता में खिर्सू ब्लॉक व दुगड्डा ब्लॉक के बच्चे अव्वल रहे। डीएवी इंटर कालेज पौड़ी में आयोजित प्राथमिक वर्ग की जनपद स्तरीय योग ओलंपियाड प्रतियोगिता में 12 विकासखंडों के विभिन्न विद्यालयों से 105 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। योग ओलम्पियाड प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में खिर्सू ब्लॉक प्रथम स्थान पर रहा। जबकि  दुगड्डा ब्लाक द्वितीय स्थान पर रहा। वहीँ बालक वर्ग में दुगड्डा प्रथम और खिर्सू ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। लेखाधिकारी सर्वशिक्षा और जिलाध्यक्ष कुंवर राणा और महामंत्री मुकेश काला द्वारा विजेता टीमों को ट्राफी और प्रमाणपत्र प्रदान किये गये।

राज्य स्तरीय योग ओलम्पियाड हेतु चयनित बालक वर्ग में

1 वंश प्रजापत दुगड्डा
2 तनिष रावत दुगड्डा
3 पंकज
4 तनुज खिर्सू

राज्य स्तरीय योग ओलम्पियाड हेतु चयनित बालिका वर्ग में

1 रजनी खिर्सू
2 दिव्या खिर्सू
3 संतोषी
4 सृष्टि

योग ओलंपियाड प्रतियोगिता में राउमावि. श्रीकोट की तीन छात्राओं ने भाग लिया और राज्य स्तर के लिए दो बालिकाओं का चयन हुआ। बालक वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ जिसमें  राज्य स्तर के लिए एक छात्र का चयन हुआ है। टीम प्रभारी के रुप मे पदमेन्द्र लिंगवाल और मुकेश काला का योगदान प्रमुख रहा।

राज्य स्तर के लिए चयनित छात्र-छात्रायें

  1. कुमारी दिव्या राजकीय उच्तर माध्यमिक विद्यालय श्रीकोट गंगानाली
  2. कुमारी रजनी राजकीय उच्तर माध्यमिक विद्यालय श्रीकोट गंगानाली
  3. तनुज राजकीय जूनियर हाईस्कूल काण्डईखाल

योग ओलम्पियाड जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के सफल संचालन में प्रदीप रावत, कमल उप्रेती, ललित बिष्ट, संतोष रावत, परमार जी, नवीन भट्ट, मनमोहन चौहान, व्यायाम शिक्षिका एवं केन्द्रीय विश्व विद्यालय श्रीनगर योग विभाग से सम्मानित निर्णायक मण्डल में विनीत पोस्ती, गरिमा जायसवाल, नेगी जी आदि का प्रमुख योगदान रहा।