damini-maithani-gate-exam

देहरादून: उत्तराखंड की बेटी दामिनी ने देश के प्रतिष्ठित एग्जाम गेट-2019 में शामिल हजारों छात्रों में 85वीं रैंक हासिल कर अपनी देशभर में प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

दामिनी मैठाणी मूल रूप से चमोली जनपद मैठाणा गांव की रहने वाली हैं। दामिनी के पिता अनिल मैठाणी अधिवक्ता हैं तथा मां रश्मि मैठाणी गुरु रामराय इंटर कॉलेज गोपेश्वर में शिक्षिका हैं।

दामिनी की प्रारंभिक शिक्षा मैठाणा गांव एवं गोपेश्वर से हुई है। गोपेश्वर डिग्री कॉलेज से बीएससी करने के बाद दामिनी ने गोविद बल्लभ पंत कृषि एवं तकनीकी विश्वविद्यालय से एमएससी माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री प्राप्त की। वर्तमान में दामिनी पंतनगर विश्वविद्यालय से ही माइक्रोबायोलॉजी में पीएचडी कर रही हैं।

दामिनी के पिता अनिल मैठाणी का कहना है कि दामिनी में पढ़ाई को लेकर जुनून है। उसने पीएचडी के साथ-साथ दामिनी गेट की भी तैयारी की और आज देश के प्रतिष्ठित एक्जाम गेट में 85वीं रैंक हासिल कर देशभर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है। उन्होंने बेटी के गेट परीक्षा में 85वीं रैंक हासिल करने पर खुशी जताई। वहीँ दामिनी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया है।

यह भी पढ़ें:

सुभारती मेडिकल कॉलेज के सभी 300 छात्र सरकारी मेडिकल कॉलेजों में शिफ्ट होंगे: सुप्रीम कोर्ट