Heavy damage in two villages of Khirsu block due to cloudburst

श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड के पौड़ी जिले में भारी बारिश और बादल फटने दो गांवों में भारी नुकसान की खबर मिली है। दरसल श्रीनगर तहसील के अंतर्गत विकासखंड खिर्सू के रितपुरा और जोगड़ी गांवों में बीती देर रात भारी बारिश के साथ बादल फटने की घटना सामने आई है। बादल फटने की वजह से इन दोनों गांवों में काफी नुकसान पहुंचा है। दोनों गांवों में करीब 70 से 80 खेत जम्मींदोज हो गए।

ग्रामीणों का कहना है कि बादल फटने से आये उफनते पानी में ग्रामीणों के कई हेक्टेयर खेत व उसमें खडी फसल पानी में बह गयी। बारिश से हुई तबाही का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दोनों गांवों को जाने वाले रास्ते भी पूरी तरह से टूट गये हैं। इसके अलावा बिजली और पानी की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से ग्रामीणों को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है।

इधर घटना की सूचना मिलने पर श्रीनगर से प्रशासन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और नुकसान का जायजा लिया। प्रशासन के मुताबिक दोनों गांवों में रात 12 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी। उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह ने पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। उन्होंने अधिकारियों को सभी के मुआवजे को लेकर पत्रावलियों को तैयार करने के निर्देश भी दिए।