water supply issue in Bishanpura village of Noida

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-58 स्थित बिशनपुरा गांव के लोग बीते 2 साल से पीने के पानी और उफनते सीवर की समस्या से परेशान है। पीने के पानी और उफनते हुए सीवरों की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को बिशनपुरा चैराहे पर धरना देते हुए मटका फोड़ कर विरोध प्रदर्शन किया।

गांव के निवासी पुरुषोत्तम नागर ने बताया की संबंधित अधिकारियों से बार बार इन समस्याओं से अवगत कराया गया लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकला।  रामकुमार तंवर ने बताया की पूरे गांव मै पीने का पानी की सप्लाई की बहुत समस्या है कभी पानी आता भी है तो उसका प्रेशर बहुत कम होता है ,जो की गांव की काफी गलियों मै नही पहुंच पाता है।

त्रिलोक नागर ने बताया की दो साल पहले तक पानी का प्रेशर सही आता था लेकिन गांव की पानी की लाइनें को दूसरे जगह परिवर्तित कर दिया गया है जिससे की पानी की समस्या बड़ गई है। बालकराम प्रधान ने बताया की करीब 4 साल से गांव के दोनो तरफ गहरी सीवर लाइन की सफाई का कार्य नहीं किया गया है जिससे की उनमें कीचड़ का भराव हो गया है। इस कारण गांव की सीवर लाइन जाम है और उफनती रहती है।

गांव वालो ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आने वाले बुधवार को नोएडा प्राधिकरण में सीईओ के समक्ष मटका फोड़ प्रदर्शन किया जाएगा।

धरना प्रदर्शन में पुरुषोत्तम नागर, रामकुमार तंवर, त्रिलोक नागर, प्रकाश मुक्कदम, बालकराम प्रधान, सोनी, शीलादेवी, कामिनी, पुष्पा देवी, धर्मपाल जाटव, प्रीतम जाटव, अनिल नागर, महकार तंवर, सूरज धामा, बेगराज धामा, रोहित तंवर, भीम तंवर, सुनील नागर, कालू तंवर, शुभम नागर आदि ग्रामवासी उपस्थित रहे।