genpact-company-avp

ग्रेटर नोएडा: हाल ही में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले नोएडा की जेनपैक्ट कंपनी के एवीपी स्वरूप राज की मौत पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली दोनों महिलाएं फरार हैं। बतादें कि स्वरूप राज पर कंपनी में काम करने वाली दो महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके चलते उन्हें फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने कंपनी प्रबंधन व आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब पुलिस महिलाओं से पूछताछ के लिए उन्हें खोज रही है लेकिन दोनों महिलाएं, एचआर मैनेजर तथा कंपनी अन्य वरिष्ठ अधिकारी फरार है।

पिछले 18 दिसम्बर को नोएडा कि जेनपैक्ट कंपनी में अस्सिटेंट वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्य करने वाले स्वरूप राज पर कंपनी में ही काम करने वाली दो महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एचआर विभाग से शिकायत की थी। एचआर मैनेजर ने बिना जांच कराये ही उन्हें निलंबित कर दिया था। इससे आहत होकर उन्होंने अपने घर पर पंखे से लटक कर जान दे दी थी।

इस मामले में मृतक की पत्नी ने आरोप लगाने वाली दोनों महिलाओं, कं पनी प्रबंधन व एचआर मैनेजर को पति की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सूरजपुर कोतवाली में मामला दर्ज कराया था। स्वरूप राज 11 साल से जेनपैक्ट कंपनी में कार्यरत थे। कोतवाली प्रभारी मुनीष चौहान का कहना है कि पुलिस मामले की जांच के लिए दोनों महिलाओं को खोज रही है लेकिन दोनों महिलाएं, एचआर मैनेजर व कंपनी अन्य वरिष्ठ अधिकारी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें:

यौन उत्पीड़न के आरोप में निलंबित अधिकारी ने फांसी लगाकर दी जान