noida-freehold

नोएडा: दिल्ली/एनसीआर ने धरना प्रदर्शनों का सिलसिला आये दिन चलता ही रहता है। अभी कल ही किसानों का आन्दोलन ख़त्म और आज फिर नोएडा में एक और धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है। गुरुवार को नोएडा प्राधिकरण की नीतियों के खिलाफ पहली बार नोएडा के उद्यमियों ने हजारों श्रमिकों के साथ प्राधिकरण का घिराव किया। नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (NEA) के नेतृत्व आज नोएडा वासियों के साथ विभिन्न संगठनों सहित हजारों श्रमिक प्राधिकरण की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतर आये।noida-freeholdगुरुवार को नोएडा वासियों ने फ्री होल्ड और पार्किंग की समस्या को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन  किया। प्रदर्शनकारी प्राधिकरण मुक्त नोएडा के नारे लगते हुए नजर आये। जिस वजह से नोएडा में कई जगह सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। इस प्रदर्शन में बीजेपी, कांग्रेस, सपा सहित कई राजनीतिक संगठनो के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा भी इस मौके पर नोएडा वासियों के सपोर्ट में खड़े नजर आये। उन्होंने कहा कि हम नोएडा वासियों की फ्री होल्ड की मांग का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के विकास में हम सबके साथ है। डॉ.शर्मा ने कहा कि नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा शहर को व्यवस्थित ढंग से न बनाने के कारण आज यह दुर्दशा हो रही है। नोएडा को फ्री होल्ड करने एंव पार्किग व्यवस्था को समाप्त करने हेतु हमने उ0प्र0 सरकार से बात की है। उन्होनें एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमण्डल की मीटिंग नोएडा विकास प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन के साथ कराई एंव 1800 मीटर तक के भूखंडो के सामने से पार्किग को फ्री करवाया।

उन्होनें कहा कि प्रदेश व देश की सरकार बहुत ही सकारात्क सोच की सरकार है और हर वर्ग के साथ खड़ी है. हम सभी की उचित मांग को स्वीकार करते हैं। उन्होंने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन को निर्देश दिया कि फ्री होल्ड के विषय पर बोर्ड से प्रस्ताव पास कर शासन को भेज दें उसके बाद 30 दिन के अन्दर विपिन मल्हन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल को माननीय मुख्यमंत्री जी के साथ समय लेकर एक मीटिंग करवाई जाएगी. जिसमें प्रतिनिधिमण्डल को फ्री होल्ड से सबंधित अपनी बात करने का मौका दिया जाएगा और मेरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री जी से इस विषय पर जरूर सकारात्मक जबाव मिलेगा।

नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (NEA), के बैनर तले फोनरवा, कोनरवा, नोएडा लोक मंच, किसान मोर्चा, नोएडा ऐपराल एक्स्पोर्ट क्लस्टर,आई.आई.ए, नोएडा व्यापार मंडल, भारत विकास परिषद, लघु उद्योग भारती, श्री जी गौ सदन, राजस्थान कल्याण परिषद समेत कई संस्था सड़कों पर उतरकर प्राधिकरण से मुक्त करने को लेकर धरने पर बैठे हैं।

बता दें कि, बुधवार को नोएडा प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन ने उद्यमी, सामाजिक, व्यापारी एवं धार्मिक संगठनों के कई प्रतिनिधियों के साथ नोएडा कार्यालय में बैठक की थी, परन्तु फ्री-होल्ड सहित कई मांगों को लेकर सहमति नहीं बन पाई और वार्ता बेनतीजा रही। इसी को लेकर नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) के आह्वान पर विभन्न संगठनों ने आज नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 स्थित प्रशासनिक कार्यालय का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा, वे अपनी मांगे मनवाकर ही हटेंगे, अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो पूरा नोएडा ठप कर देंगे।