DRIVER conductor recruitment

Uttarakhand transport department Recruitment 2022: उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में जल्द ही ड्राइवरों और कंडक्टरों की कमी दूर होने जा रही है। उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने संविदा आधार पर ड्राइवर और कंडक्टरों के कुल 589 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए रुड़की की एजेंसी MKSSSS को जिम्मेदारी सौंपी गई है. जो 13 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू करेगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ड्राइवर के 233 और कंडक्टरों के 356 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ड्राइवर की शैक्षिक योग्यता कम से कम आठवीं पास और कंडक्टर की कम से कम 12 वीं पास होनी चाहिए। वहीँ ड्राइवर की अधिकतम आयु 42 वर्ष और कंडक्टर की 40 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त से 10 सितंबर तक होंगे। आवेदक इस वेबसाइट www.mkssssltd.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदकों को फॉर्म के साथ ही सभी दस्तावेज भी ऑनलाइन जमा कराने होंगे।

ड्राईवर के लिए भारी वाहन चलाने का लाइसेंस, पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हिल का लाइसेंस, आंखों का सर्टिफिकेट, मेडिकल सर्टिफिकेट, कार्डियोलॉजिस्ट, ईएनटी की अलग अलग फिटनेस रिपोर्ट होनी चाहिए। सभी दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे।

कंडक्टर के लिए कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है। सामान्य ज्ञान होना चाहिए। आरटीओ से कंडक्टर के लिए लाइसेंस होना भी जरूरी है।

दोनों पदों पर भर्तियों के लिए शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर मेरिट बनेगी। चयनितों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद जो चुने जाएंगे उनकी एक महीने की ट्रेनिंग होगी। इसके बाद उन्हें परिवहन निगम को उपलब्ध कराया जाएगा।