scientists of Sharda University

स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा जारी दुनिया भर के शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची

स्टैनफोर्ड यूनिर्सिटी द्वारा जारी दुनिया भर की शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में शारदा विश्वविद्यालय के 11 वैज्ञानिको ने जगह बनाई है। सूची में इस वर्ष दुनिया भर के 2,23,153 वैज्ञानिकों को शामिल किया गया है। शारदा स्कूल ऑफ बेसिक साइंस के कैमिस्ट्री प्रोफेसर डॉ एनबी सिंह इस सूची में 8304वे स्थान पर हैं। इस सूची में विश्वविद्यालय के डॉ पीके सिंह,डॉ आरसी कुहड़,डॉ सौम्या पंडित,डॉ संजय कुमार,डॉ पियुष कुमार गुप्ता, डॉ सुष्मिता बनर्जी,डॉ अश्वनी कुमार,डॉ भरत भूषण,डॉ कृष्ण कुमार,डॉ अर्पिता रॉय ने अपनी जगह बनाई।

शारदा विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता ने कहा यह उल्लेखनीय उपलब्धि विभिन्न विषयों में शारदा यूनिवर्सिटी के शोध के वैश्विक प्रभाव को उजागर करती है, जो वैज्ञानिक उत्कृष्टता और नवाचार के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। शारदा यूनिवर्सिटी उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देना जारी रखती है ये संकाय सदस्य, जो अपने शोध में सबसे आगे हैं, दुनिया की दबावपूर्ण चुनौतियों के लिए अत्याधुनिक समाधान प्रदान करने के विश्वविद्यालय के मिशन को दर्शाते हैं। उनके योगदान का न केवल शिक्षा जगत में बल्कि उद्योगों, नीति-निर्माण और सामाजिक उन्नति में भी महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है।

विश्वविद्यालय प्रो चांसलर वाईके गुप्ता ने कहा कि यह बेहद गर्व और खुशी के साथ है कि मैं शारदा विश्वविद्यालय के सम्मानित वैज्ञानिकों को हार्दिक बधाई देता हूं, जिन्हें स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय की विश्व वैज्ञानिकों की सूची में शीर्ष 2% में मान्यता मिली है। उनकी अथक मेहनत और लगन ने न केवल उन्हें पहचान दिलाई है बल्कि वैश्विक मंच पर हमारे विश्वविद्यालय का कद भी ऊंचा किया है।