leopard fatally attacked a 7 year old boy

पौड़ी जनपद के विकासखंड द्वारीखाल के ग्राम ठांगर,पोस्ट बाडियूं निवासी मोहन सिंह के पुत्र कार्तिक कुमार पर आज सुबह करीब 7 बजे गुलदार ने जानलेवा हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक आज सुबह करीब 7 बजे कार्तिक और उनकी 4 वर्षीय छोटी बहन माही शौच के लिए गये थे, इसी दौरब गुलदार ने अचानक कार्तिक पर हमला कर दिया। ताऊ कुलदीप ने गुलदार के जबड़े से कार्तिक को छुड़ाया।

कार्तिक के पिता मोहन सिंह मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। वह घर से अन्यत्र जगह गये थे। मोहन सिंह का शौचालय नहीं है वह शौच करने घर से बाहर जाते हैं। कार्तिक कुमार की हालत गंभीर बताई जा रही है, उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य उपचार के लिए हंस फाउंडेशन चमोलीसैंण सतपुली में दाखिल किया गया है।

गुलदार के हमले से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग से गुलदार को पिंजरा लगाकर पकड़ने की मांग की है। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि वन विभाग गुलदार को पकड़ कर एक जगह से दूसरी जगह छोड़ देते हैं। जिससे गुलदार जगह जगह जानलेवा हमला कर देते हैं। जिसका अंजाम इसी प्रकार देखने को मिलता है। यदि प्रशासन इस प्रकार की घटना का संज्ञान नहीं लेता है तो क्षेत्र में और भी अप्रिय घटनाएं घटित हो सकती है।