ramaleela-greater-noida

श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई में गणेश पूजन के साथ रामलीला का शुभारम्भ।

ग्रेटर नोएडा: पहले नवरात्र के शुभअवसर पर बुधवार को ग्रेटर नोएडा के पाई सेक्टर में श्री धार्मिक रामलीला मंचन का गणेश पूजन के साथ शुभारम्भ हुआ। इससे पहले मुख्य अतिथि विधायक दादरी तेजपाल नागर, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह और जिले के एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने रामलीला का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम पिता का वचन निभाने के लिए 14 साल के वनवास को हंसते-हंसते चले गए। कहा कि भगवान राम का चरित्र जीवन में उतार लेने से मनुष्य का कल्याण संभव है। एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने रामलीला के भव्य मंच और व्यवस्था की सराहना की। अध्यक्ष आनंद भाटी ने बताया अब रोजाना ध्वनि एवं प्रकाश के माध्यम से तीन घंटे की सम्पूर्ण रामलीला का मंचन किया जायेगा। उन्होंने कहा रामलीला का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्त्व है। रामलीला से हमें आदर्श जीवन जीने की सीख मिलती है। मीडिया प्रभारी चैनपाल प्रधान ने बताया आज राजस्थान के कलाकरों द्वारा गोस्वामी सुशील जी महाराज के निर्देशन में रामलीला के मंचन किया जा रहा है। आज पहले दिन शिवलीला देख दर्शक भावविभोर हो गए। इस मौके पर धार्मिक रामलीला कमेटी के अध्यक्ष आनंद भाटी , शेरसिंह भाटी, अजय नागर, ममता तिवारी, राजकुमार नागर, चैनपाल प्रधान, नीलम यादव, बालकिशन सफीपुर, अर्चना शर्मा आदि मौजूद रहे।

भक्ति संगीत व नृत्य प्रतियोगिता से हुई श्री रामलीला कमेटी की विजय महोत्सव की शुरुआत

श्री रामलीला कमेटी द्वारा साइट-चार के सेंट्रल पार्क में आयोजित विजय महोत्सव की शुरुआत बुधवार को भक्ति संगीत एवं नृत्य प्रतियोगिता से हो गई। कार्यक्रम की सफलता के लिए सबसे पहले गणोश वंदना की गई। शहर के विभिन्न स्कूलों व डांस एकेडमी के बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई और शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीओ ग्रेटर नोएडा प्रथम अमित किशोर श्रीवास्तव ने दीप प्रज्जवलित किया। कमेटी के महासचिव बिजेंद्र आर्य ने बताया कि कार्यक्रम से पहले स्टेज पर पूरे विधि विधान से हवन किया गया, जिसमें कमेटी के सदस्यों के साथ शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने आहुति दी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में 26 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह, धर्मपाल भाटी, मनोज गर्ग, सौरव बंसल, विनोद कसाना, ओम प्रकाश अग्रवाल, केके शर्मा, मुकुल गोयल, जतन भाटी, हरेंद्र भाटी, कुलदीप शर्मा,श्याम वीर भाटी, श्रीचंद भाटी, मुकेश शर्मा, कमल सिंह आर्य, अमित गोयल, मनोज यादव, संजय सिंह एडवोकेट, विकास आर्य आदि मौजूद रहे।