swach-bharat

पौड़ी गढ़वाल: स्कूलों में स्वच्छता को लेकर विशेष जागरूकता अभियान के अंतर्गत पौड़ी जनपद के खिर्सू एवं दुगडडा ब्लॉक के स्कूल स्वच्छता के मामले में सबसे आगे रहे। जनपद में आगे रहे सात स्कूलों को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र और ट्राफी देकर सम्मानित किया। पौड़ी जिले में स्वच्छ विद्यालयों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। जनपद स्तर पर चुने गए सात विद्यालयों में जिले के कुल 15 ब्लॉकों में से केवल तीन ब्लॉक दुगड्डा, खिर्स और नैनीडांडा के विद्यालय ही स्थान हासिल सकें। सफाई के मामले में बाकी 12 ब्लॉकों का प्रदर्शन मानकों के अनुकूल नहीं रहा।

स्वच्छता में प्रथम स्थान पर रहे स्कूलों में दुगड्डा ब्लॉक का राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोटडीढांग, राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुगड्डा नगर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय बागी भंवासी, द डेफोडिल्स पब्लिक स्कूल, कोटद्वार, खिर्सू ब्लॉक के राजकीय इन्टर कालेज स्वीत, राजकीय इन्टर कालेज खण्डाह,  तथा नैनीडांडा ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय रिंगल्टा तल्ला शामिल हैं।

मंगलवार को पौड़ी जनपद के जिलाधिकारी सुशील कुमार ने उपरोक्त सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक/ प्रधानाचार्यों को अपने कार्यालय में सम्मानित किया। सभी स्कूलों को स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए ट्राफी एवं प्रशति पत्र देकर पुरूस्कृत किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुशील कुमार ने सभी विद्यालय के प्रधानाचार्यों/प्रधानाध्यापकों को स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य की सराहना की। इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी, डीईओ बेसिक सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं प्रधानाचार्य उपस्थित थे।