principal

श्रीनगर गढ़वाल: खिर्सू ब्लॉक के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज नव्वाखाल से मार्च 2018 में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य विधि शंकर घिल्डियाल ने जिस लगन एवं समर्पण से अपने कार्यकाल में शैक्षिणिक कार्य किये, वहीं समर्पण उनकी सेवानिवृत्ति के बाद भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने अपने कार्यकाल में छात्र-छात्राओं के उत्साहवर्धन  हेतु उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की थी। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अध्यक्षता करते हुए अपने इसी वायदे को पूरा करते हुए उन्होंने हाईस्कूल एवं इंटर परिषदीय परीक्षा 2018 में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया।

इस वर्ष कुल 9 छात्र-छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए थे। साथ ही उन्होंने आगामी वर्ष हेतु भी घोषणा की कि सभी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को उनकी ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। तथा समस्त विद्यालय परिवार हेतु उनके द्वारा मिष्ठान वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर वयोवृद्ध सेनानिवृत शिक्षक जोत सिंह रावत की पुस्तक “आत्मकथा” का विमोचन भी विधि शंकर घिल्डियाल द्वारा किया गया। पुस्तक की एक प्रति विद्यालय पुस्तकालय के लिए दी गई। घिल्डियाल द्वारा विद्यालय के प्रति दिखाई गई आत्मीयता एवं उनके द्वारा अपने कार्यकाल में किए गए शैक्षणिक एवं रचनात्मक कार्यों की समस्त विद्यालय परिवार एवं अभिभावकों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।

श्री घिल्डियाल ने अपने कार्यकाल में छात्र-छात्राओं के लिए स्वच्छ भारत अभियान की तहत शिक्षक कर्मचारियों के सहयोग से बिना किसी सरकारी मदद के विद्यालय में दो शौचालयों का निर्माण भी करवाया। प्रधानाचार्य इंदर सिंह मेवाड़ ने घिल्डियाल द्वारा समय-समय पर मार्गदर्शन करने के लिए उनका आभार प्रकट किया। विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए घिल्डियाल ने विद्यालय परिवार को बधाई दी इस अवसर पर पीटीए अध्यक्ष सते सिंह रावत, प्रधानाचार्य इंदर सिंह मेवाड़, शिक्षक रमेश डोभाल, टी.पी. डिमरी, आदित्य घिल्डियाल, शरद रावत, दिवाकर कुकरेती, के.एल. जगवाल, प्रदीप कुमार, मनोज नेगी, बबलू राम, प्रवीण बिष्ट, पूजा जोशी, वरिष्ठ सहायक राजेंद्र चौहान, प्रेम सिंह, शांति प्रसाद, विजेंद्र सिंह, छात्र-छात्राएं एवं क्षेत्रीय अभिभावक उपस्थित रहे।