Police recovered 13 year old girl

सतपुली: पौड़ी गढ़वाल के सतपुली तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बूंगा की एक 13 साल की नाबालिग बालिका को पुलिस ने दिल्ली के कश्मीरी गेट से सकुशल बरामद किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 29 जून को सतपुली के नजदीकी गाँव बूंगा से एक 13 साल की एक नाबालिग बच्ची अपने घर वालों से नाराज होकर घर से भाग गई। परिजनों ने काफी देर तक खोजबीन की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

जिसके बाद बच्ची की मां ने बिना समय गंवाए 29 जून को ही पुलिस को अपनी बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई। जिस पर प्रभारी एएचटीयू उपनिरीक्षक सुमनलता के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने सबसे पहले पौड़ी-दिल्ली व कोटद्वार-दिल्ली जाने वाली बसों पर अंदेशा जताते हुए दिल्ली के कश्मीरी गेट चौकी को सूचना दी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सूचना के अनुसार कश्मीरी गेट बस अड्डे पर ही बालिका को पकड़ लिया और उत्तराखंड पुलिस को इसकी जनकारी दी। जिसके बाद जनपद पुलिस टीम ने गुमशुदा बालिका का दिल्ली के कश्मीरी गेट से सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया।

पुलिस टीम ने बताया कि नाबालिग व परिजनों की किस्मत काफी अच्छी रही कि उस पर किसी मानव तस्कर गिरोह की नजर नहीं पड़ी। अन्यथा बालिका की खोज करना मुश्किल हो सकता था।