uttarkashi-gang-rape

उत्तरकाशी: उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जिले में 12 साल की मासूम बच्ची के साथ हुई, दिल्ली की निर्भया कांड जैसी घटना ने उत्तरकाशी सहित पूरे उत्तराखण्ड को झकझोर कर रख दिया है। दरसल शुक्रवार देर रात को उत्तरकाशी के भकड़ा गांव में 12 साल की मासूम बच्ची का घर से पहरण कर गैंग रेप के बाद उसकी हत्या कर दी थी। मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की इस घटना से पूरे उत्तरकाशी जिले में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हो जाने के बाद लोगों में जबरदस्त आक्रोश है, दोषियों को फांसी पर लटकाने की मांग जोर पकड़ रही है। तनाव बढ़ने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन प्रदेश के 5 जिलों उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, चमोली, और रुद्रप्रयाग जिले में इंटरनेट सेवाओं पर दो दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

हालाँकि पुलिस ने गैंगरेप और हत्या के मामले के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है परन्तु इसके बाद भी स्थानीय लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, लोग लगातार प्रर्दशन कर मांग का रहे हैं कि सभी आरोपियों को उनके हवाले किया जाए वे आरोपियों को इस जघन्य अपराध की सजा खुद देना चाहते हैं ताकि फिर से देवभूमि में इस तरह की घटना की पुनरावृति ना हो सके। पुलिस चारों आरोपियों से भी पूछताछ कर रही है।

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना पर बयान देते हुए कहा है कि ‘’उत्तरकाशी में मासूम बच्ची के दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। देवभूमि में ऐसे दानवीय कृत्यों के लिए कोई जगह नहीं है। मैं विश्वास दिलाता हूं इस घटना के जो भी दोषी होंगे उन्हें जल्द से जल्द कठोर से कठोर सजा दिलाई जाएगी’’।